आपके लिए खासओपिनियनकरियरक्राइमक्रिकेटखेलगैजेट्सजोक्सदेशन्यूज़ ब्रीफबिजनेसमनोरंजनराज्यवायरलविदेश

राकेश झुनझुनवाला के अकासा एयर की उड़ान में देरी संभव, जानिए क्या है वजह

शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला की एयरलाइन अकासा एयर की उड़ान सेवाओं में देरी हो सकती है। दरअसल, एयरलाइन को अपना पहला विमान इस वर्ष जून या जुलाई में मिलने की उम्मीद है। ऐसे में एयरलाइन की उड़ानों के परिचालन में देरी हो सकती है। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

आपको बता दें कि एयरलाइन ने पहले जून में अपना परिचालन शुरू करने की योजना बनाई थी और बाद में इसे टालकर जुलाई कर दिया था।

डीजीसीए के अधिकारी ने कहा, ‘‘अकासा एयर को विमान मिलने में देरी हो गई है। विमान के जून या जुलाई में आने की उम्मीद है। जहां तक अन्य प्रक्रियाओं का संबंध है, तो वे सभी पटरी पर है।’’ वहीं, एयरलाइन कंपनी ने इस संबंध में कहा कि उसे जून के मध्य तक पहला विमान मिलने की उम्मीद है और एयरलाइन का इरादा जुलाई से परिचालन शुरू करने का है।

अकासा एयर के संस्थापक, प्रबंध निदेशक विनय दुबे ने कहा, ‘‘हम जून, 2022 के मध्य तक पहला विमान मिलने की उम्मीद कर रहे हैं। पहला विमान हमें परिचालन परमिट प्राप्त करने में मदद करेगा। इसके बाद प्रमाणित (प्रूविंग) उड़ानों का परिचालन नियामकीय जरूरतों के अनुरूप किया जाएगा।’’

संबंधित खबरें

हाल ही में अकासा एयर को अपना एयरलाइन कोड मिल गया है। कंपनी का एयरलाइन कोड QP है। बता दें कि दुनिया की हर एयरलाइन का एक डिज़ाइनर कोड होता है। उदाहरण के लिए, इंडिगो का कोड 6E, गो फर्स्ट का G8 और एयर इंडिया का AI है। 

Source

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}