आपके लिए खासओपिनियनकरियरक्राइमक्रिकेटखेलगैजेट्सजोक्सदेशन्यूज़ ब्रीफबिजनेसमनोरंजनराज्यवायरलविदेश

सालों बाद पिता की संदूक से निकली पासबुक ने बढ़ाई सरकार की टेंशन, मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

चिली में एक पुरानी बैंक स्टेटमेंट सरकार के लिए मुसीबत का सबब बन गई है। दरअसल एक्सक्विएल हिनोजोसा नाम के एक शख्स को अपने पिता के पुराने बक्से में 1960-70 के दशक की पुरानी पासबुक मिली जिसमें लिखा था कि उनके पिता के अकाउंट में 140,000 पेसो हैं। सालों साल तक ये पासबुक बक्से में बंद रही। हाल ही में एक्सक्विएल हिनोजोसा ने बक्से को खोला तो उन्हें वो पासबुक दिखी जिसमें जिक्र था कि उनके पिता के अकाउंट में 1970-80 के दशक में  140,000 पेसो (करीब 163 अमेरिकी डॉलर) थे। ब्याज के साथ आज की तारीख में ये रकम करीब 1 बिलियन पेसो (1.2 मिलियन डॉलर) से ज्यादा बैठती है। 

एक्सक्विएल हिनोजोसा अब इस पासबुक के आधार पर बैंक से अपने पिता की जमा राशि मांग रहे हैं। एक्सक्विएल हिनोजोसा की इस मांग की वजह से राज्य और हिनोजोसा के बीच कानूनी लड़ाई शुरू हो गई है जो बढ़ते बढ़ते चिली के सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुकी है। सभी निचली अदालतों ने एक्सक्विएल हिनोजोसा के पक्ष में फैसला दिया है लेकिन राज्य सरकार ने देश की शीर्ष अदालत में निचली अदालत के फैसले के खिलाफ अपील की है। एक्सक्विएल हिनोजोसा का कहना है कि ये पैसा उनके परिवार का है जो उनके पिता ने बड़ी मेहनत से कमाकर बचाया था। एक्सक्विएल हिनोजोसा के मुताबिक उनके परिवार को नहीं पता था कि उनके पिता की पासबुक मौजूद है।

एक्सक्विएल हिनोजोसा ने ये भी कहा कि वो अपने पिता द्वारा जमा किया हुआ पैसा मांग रहे हैं। उन्हें नहीं पता था कि उनके पिता की जमा पूंजी पाने के लिए उन्हें राज्य सरकार के खिलाफ लड़ाई लड़नी होगी। एक्सक्विएल हिनोजोसा बनाम राज्य सरकार का फैसला अब चिली की सुप्रीम कोर्ट को करना है। एक्सक्विएल हिनोजोसा का कहना है कि वो अपने पिता द्वारा जमा की गई रकम का एक-एक पैसा लेकर रहेंगे।
 

संबंधित खबरें

Source

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}