आपके लिए खासकरियरन्यूज़ ब्रीफ

आजादी के अमृत महोत्सव, पर वर्कर्स कॉलेज में “मैं आजाद हूं” विषयक व्याख्यान श्रृंखला का आयोजन।

जमशेदपुर

वर्कर्स कॉलेज जमशेदपुर

वर्कर्स कॉलेज, जमशेदपुर द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव बड़े धूम-धाम एवं हर्षोल्लास से मनाया जा रहा । इस निमित्त महाविद्यालय प्रशासन द्वारा दिनांक 1 जून से 15 अगस्त तक नित्य नूतन कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा । इसी क्रम में महाविद्यालय द्वारा आयोजित व्याख्यान माला श्रृंखला के पहले दिन “मैं आजाद हूं” विषयक व्याख्यान आभाषी माध्यम से आयोजित किया गया ।

इस कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में महाविद्यालय के राजनीति शास्त्र विभाग के अध्यक्ष सह वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ० अशोक कुमार महापात्रा मौजूद रहे । उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा कि पूर्व में हजारों वीर सपूतों के संघर्ष एवं बलिदानों के फलस्वरूप हमने अपनी आजादी मुकम्मल की है । हम सभी आजाद देश के आजाद नागरिक हैं, हमें प्रत्येक क्षण इस बात का आभास होना चाहिए एवं एक जिम्मेदार और आजाद नागरिक के तौर पर हमें अपने अधिकारों की रक्षा के साथ-साथ राष्ट्रहित में समर्पण भाव से कर्तव्यों के निर्वहन की जिम्मेवारी उठानी होगी ।

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ० सत्यप्रिय महालिक ने व्याख्यान माला श्रृंखला का आभाषी पटल से उद्घाटन करते हुए अपने स्वागत वक्त में मुख्य वक्ता का स्वागत किया एवं महाविद्यालय द्वारा आझादी के अमृत महोत्सव को धूमधाम से मनाने की रुपरेखा प्रस्तुत की । कार्यक्रम का सफलतापूर्वक संचालन भूगोल विभाग के प्राध्यापक सह कार्यक्रम समवयक आशीष प्रो० भवेश कुमार ने की । इस अवसर पर महाविद्यालय के शिक्षक, शिक्षकेत्तर कर्मी छात्र- छात्राएं उपस्थित रहे ।

विदित हो कि एक दूसरे कार्यक्रम के तहत वर्कर्स कॉलेज द्वारा नो वेहि्कल डे” को सफलतापूर्वक मनाया गया । इस दिवस को मनाने की अवधारणा यह है कि प्रत्येक माह पहले कार्य दिवस के दिन महाविद्यालय के शिक्षक, शिक्षकेत्तर कर्मी एवं विद्यार्थी महाविद्यालय को पैदल या सार्वजनिक यातायात के साधनों का इस्तेमाल कर आते हैं, जिससे महाविद्यालय द्वारा ज्यादा से ज्यादा सार्वजनिक यातायात के साधनों का इस्तेमाल करने का संदेश दिया जा रहा ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}