Uncategorizedओपिनियनन्यूज़ ब्रीफ

वर्कर्स कॉलेज, जमशेदपुर द्वारा “सस्टेनेबिलिटी एवं पर्यावरण” विषयक व्याख्यान आयोजित ।

Jamshedpur

पर्यावरण को बचाना स्वच्छता पुकारे फाउंडेशन का एकमात्र लक्ष्य – गौरव आनंद
______________

वर्कर्स कॉलेज, जमशेदपुर द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव बड़े धूम-धाम से मनाया जा रहा । इस निमित्त महाविद्यालय द्वारा विभिन्न विषय-विशेषज्ञों के साथ भिन्न-भिन्न विषयों को लेकर निरंतर कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं । आज व्याख्यान माला श्रृंखला के सत्तरहवें अध्याय में “सस्टेनेबिलिटी एवं पर्यावरण” विषयक व्याख्यान आयोजित किए गए ।

व्याख्यान को मुख्य वक्ता रूप में स्वच्छता पुकारे फाउंडेशन के निदेशक एवं संस्थापक गौरव आनंद ने संबोधित किया । उन्होंने अपने संबोधन में स्वच्छता पुकारे फाउंडेशन के विगत 3 सालों में अब तक के कार्यों का विस्तृत उल्लेख किया । उन्होंने कहा कि यह गैर सरकारी संस्था प्रत्येक रविवार को नदी घाटों की साफ-सफाई करता है ।

पर्यावरण संरक्षण के विभिन्न पहलुओं जैसे जल, वायु एवं मृदा के प्रदूषण को नियंत्रित करने हेतु लोगों को जागरुक करता है । साथ ही इस संगठन का लक्ष्य भारत के सतत विकास के लक्ष्य को ससमय प्राप्त करने में सहयोग करना है । गौरव आनंद ने महाविद्यालय के विद्यार्थियों को पर्यावरण संरक्षण के नए नए तरीके से अवगत कराया ।

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ० सत्यप्रिय महालिक ने व्याख्यान माला श्रृंखला के सत्तरहवें अध्याय का उद्घाटन करते हुए अपने स्वागत वक्त में मुख्य वक्ता गौरव आनंद का स्वागत किया एवं कार्यक्रम के सफल आयोजन की शुभकामनाएं प्रेषित की । साथ ही व्याख्यान माला श्रृंखला के अठारहवें अध्याय की रुपरेखा प्रस्तुत की । कार्यक्रम का सफलतापूर्वक संचालन प्राध्यापक प्रो० भवेश कुमार ने एवं धन्यवाद ज्ञापन अंग्रेजी विभाग की अध्यक्षा डॉ. प्रीतिबाला सिंहा ने की । इस अवसर पर महाविद्यालय के शिक्षक, प्रधान लिपिक, शिक्षकेत्तर कर्मी, छात्र प्रतिनिधि सहित सैकड़ों छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}