आपके लिए खासन्यूज़ ब्रीफवायरल

बड़ी खबर !!! ट्विटर के नाम, लोगो तथा यूआरएल को बदला गया।

जानिये इस रिपोर्ट में क्या नाम,लोगो रखा गया तथा क्यों बदलना पड़ा लोगो।

नई दिल्ली:- माइक्रोब्लॉगिंग साइट प्लेटफॉर्म twitter को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है, twitter के नाम को परिवर्तन कर दिया गया है नाम के साथ साथ लोगो तथा साइट के यूआरएल को भी बदल दिया गया है। ट्विटर का स्थापना 21 मार्च 2006, को जैक डॉर्सी, इवान विलियम्स, बिज़ स्टोन, नोह ने सन फ्रांसिस्को, कैलीफोर्निया, संयुक्त राज्य अमेरिका में किया था जिसे पॉपुलरटी के चलते पुरे विश्व में तहलका है।

twitter-new-logo-and-name

एलन मस्क ने अपना ताकत दिखने के लिए ट्विटर को खरीद लिया।

पिछले साल इसे अमेरिकी अरबपति एलान मास्क ने खरीद लिया तथा इसमें बड़े बदलाव कर खुद का वजूद बनाने कर प्रयास किया पर पुराने ट्विटर को ख़त्म करते हुए आज एलोन मस्क ने इसे नया लोगो X रखा ।

twitter-new-logo-and-name

यही नहीं अब प्लेटफार्म का नया यूआरएल भी बदलकर www.x.com कर दिया गया है, इस बदलाव को प्लेटफॉर्म पर लाइव कर दिया गया है, ट्विटर के सीईओ लिंडा याकारिनो तथा एलन मस्क दोनों ने खुद ही ट्विटर के माध्यम से जानकारी दी है।

एलोन मस्क ने पहले ही संकेत दिए थे की ट्वविटर में ऐसा बदलाव करेंगे की पुराना पहचान से बिलकुल परे होगा।
इस प्लेटफॉर्म के पहचान को पूरी तरह बदलने के पीछे के मकसद को ट्विटर के नाम के साथ आगे नहीं बढ़ना चाहते है हैं, इस बदलाव पर लोगों की मिली जुली प्रतिक्रया मिल रही है।

twitter-new-logo-and-name

मस्क ने ट्वीट के माध्यम से बताया की ट्विटर में किया जा रहा बदलाव धीरे- धीरे सभी यूजर्स को दिखने लगेगी और इसकी शुरुवात भी कर दी गई है। ट्विटर के आधिकारिक अकॉउंट के नाम से लेकर प्रोफाइल फोटो तक बदल चुकी है।
हालाँकि इसका ट्विटर हेंडल अब भी @twitter ही है। इसके अलावा अब यूजर्स को क्। com पर जाने की स्थिति में ट्विटर अकॉउंट पर रीडायरेक्ट किया जा रहा है।

twitter-new-logo-and-name

मार्क जुकरबर्ग की सोशल मिडिया कंपनी मेटा ने पिछले दिनों T H R E A T S (थ्रेड्स बाई इंस्टाग्राम ) एप लांच की है जिसका पूरा कार्य ट्विटर के सामान ही है। इसे ट्विटर के विकल्प के रूप में पेश किया गया है। मास्क को थ्रेट्स लॉन्च पर लगा झटका ।
जुकरबर्ग की कंपनी मेटा द्वारा थ्रेट्स लंच करना मस्क को तगड़ा झटका लगा क्योकि चर्चा जोरों पर चला की ट्विटर के विकल्प के तोर पर थ्रेट्स को लंच किया गया है, ट्विटर के द्वारा ब्लू टिक के लिए मंथली चार्ज लेने की बात से काफी यूजर्स खफा थे, जैसे ही यूजर्स को ट्विटर के विकल्प मिला वैसे ही करोड़ों लोग थ्रेट्स में शिफ्ट कर गए, जिस कारण थ्रेट्स काफी कम समय में करोड़ों यूजर्स बनाने वाला एप बन गया ।

twitter-new-logo-and-name

एलन मास्क ने पिछले साल ट्विटर खरीदने के बाद से इसमें कई बड़े बदलाव किआ हैं और ब्लू टिक के लिए उजर्स को मंथली सब्सक्रिप्शन लेने का विलल्प दिया गया है। देखने वाली बात है की इस नए नाम के साथ ट्विटर क्या कुछ ख़ास कर पता है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}