आपके लिए खासन्यूज़ ब्रीफ

आदर्श सेवा संस्थान्, सोनारी के परिसर में बाल सम्मेलन का आयोजन, 40 बाल-संगठन के 450 बाल साथी उपस्थित ।

बाल विवाह पर बलराम बस्ती, सोनारी के बाल संगठन नें एक नुक्कड़ नाटक का मंचन किया। बाल संगठन के एक वर्ष का कार्यों व उपलब्धियों को प्रस्तुत किया गया।

आदर्श सेवा संस्थान्, सोनारी के परिसर में बाल सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें सोनारी-कदमा तथा बर्मामाइन्स के झुग्गी -बस्तियों में गठित 40 बाल-संगठन के 450 बाल साथी उपस्थित हुए। सम्मेलन का औपचारिक उदघाटन अतिथियों व 40 बाल संगठन के लीडरों के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया।

वर्ष 2023 के बाल सम्मेलन का प्रमुख विषय बाल सुरक्षा था। बाल विवाह पर बलराम बस्ती, सोनारी के बाल संगठन नें एक नुक्कड़ नाटक का मंचन किया। बाल संगठन के एक वर्ष का कार्यों व उपलब्धियों को प्रस्तुत किया गया। साथ ही, बच्चों के मुद्दे पर बेहतरीन कार्य करने वाले 10 बाल लीडरों (01बालक, 09 बालिकाएं) को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। बाल सुरक्षा के मुद्दे पर आयोजित पोस्टर प्रतियोगिता के भी चयनित बच्चों को भी अथितियों द्वारा पुरस्कृत किया गया।

अतिथियों ने अपने आशीर्वचन बच्चों को दिए और उनके बेहतर भविष्य की शुभकामनायें भी दी।
सम्मेलन के द्वितीय सत्र में लोक नृत्य प्रतियोगिता में 13 विभिन्न भाषाओं पर बच्चों ने नृत्य प्रस्तुत किया। जिसमें प्रथम-जाहिरा बस्ती, सोनारी द्वितीय-बागे बस्ती, कदमा व तृतीय-बिरसा बस्ती, सोनारी को पुरस्कृत किया गया। लोक नृत्य प्रतियोगिता के जज के रूप में कुंवर आशीष, ब्यूटी राउत व लक्ष्मी थापा उपस्थित थे, जो मशहूर डांसर हैं और कई एल्बम में काम कर चुके हैं। कार्यक्रम के अंत में सोनारी-कदमा क्षेत्र में किए गए वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता में जीते 39 बच्चों को पुरस्कृत किया गया।

कार्यक्रम का समापन सभी बच्चों व अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापन कर किया गया।
कार्यक्रम का संचालन लक्खी दास व उषा महातो ने संयुक्त रूप से किया। संस्थान की सचिव श्रीमती प्रभा जायसवाल कार्यक्रम का उद्देश्य को सभी के समक्ष रखा। सम्मलेन को सफल बनाने में संस्थान की टीम व युवा साथियों ने महत्वपूर्ण भागीदारी निभाई।

adarsh seva sansthan Adarsh Seva SansthanAdarsh Seva SansthanAdarsh Seva SansthanAdarsh Seva Sansthanadarsh seva sansthan

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}